बिजली कनेक्शन कटने के 6 माह बाद आया बिजली का बिल; कस्टमर हैरत में, कहा-बाकायदा कनेक्शन काटने की फीस भी जमा कराई फिर भी बिल आ गया
बिजौलिया (बलवंत जैन)
बिजौलिया उपखण्ड क्षेत्र के काटबड़ा में एक उपभोक्ता तब चौंक गया। जब उसके घरेलू बिजली कनेक्शन कटाने के 6 माह बाद फिर से बिजली का बिल आ गया। उपभोक्ता ने बिजली कनेक्शन बंद कराने के लिए नियमानुसार फीस (DC) भी जमा कराईl हैरान परेशान उपभोक्ता अब विभाग के चक्कर काट रहा है। समाधान नहीं होने पर विभाग की इस लापरवाही की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई है। हालांकि अजमेर डिस्कॉम के अफसरों का कहना है कि ऐसा सिस्टम की गड़बड़ी से हो जाता है। सुधार कर दिया जाएगा। जानकारी अनुसार कांस्या पंचायत के काटबड़ा निवासी भवानी शंकर पिता लक्ष्मीनारायण पाराशर के नाम से घरेलू कनेक्शन है। उपभोक्ता द्वारा मार्च 2024 माह में बिजली डिस्कनेक्ट के लिए फीस (DC) जमा करवा दी गईl इसके बाद बीते 6 माह से कस्टमर के पास बिजली का कोई बिल नहीं आयाl सितंबर माह में अचानक बिजली बिल 633/- का बिल आने से वह चौंक गयाl बिजौलिया ऑफिस पंहुचकर जब उसने इस बारे में बात की तो कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर उपभोक्ता ने अब मुख्यमंत्री पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि 15 दिन पूर्व
बिजौलिया निवासी कमरूदीन बुकड़िया का बिजली बिल 1 लाख 41 हजार और ठेला चलाकर मजदूरी करने वाले शंकर ओढ़ का बिल 67 हजार आने से शिकायत के बाद उसमें सुधार किया गया।
इनका कहना
विधुत विभाग के जेईएन हेमेंद्र नावर का कहना है कि ऐसा सिस्टम की गड़बड़ी से हो सकता हैl उपभोक्ता द्वारा ऑफिस आकर हाथों हाथ समस्या का समाधान करा दिया जाएगाl
Author: AKSHAY OJHA
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